Thu. Oct 21st, 2021

    Advertisements
    विकीहाउ (wikiHow) एक संयुक्त प्रयास है विश्व का सबसे बड़ा, बेहतर, और उच्चकोटि का “कैसे करें” जानकारी भंडार बनाने का | कल्पना कीजिये की इस संसार मैं आप कोई कार्य करना चाहते हैं, और उसके लिए आपके पास एक विशेषज्ञ है जो हर मोड़ पर आप का सही मार्गदर्शन करता है | साथ ही अनेक भाषाओं में उपलब्ध “कैसे करें” जानकारी का भंडार आपको प्रत्येक सोचे गए विषय पर सही राह एवम ज्ञान प्राप्त कराने में सहायता प्रदान करता है | यह मुफ्त्त में उपलब्ध जानकारी लाखों लोगों को उनके छोटे बड़े मसलों को सुलझाने में सहयता करेगी।
    हमारा प्रयास है कि विकीहाउ पर उपलब्ध प्रत्येक लेख, लिखे गए विषय पर सबसे सही और मददगार सामग्री प्रदान करे | साथ ही हमें इस बात का भी अहसास है कि इस उद्देश्य को हासिल करने में हमें दशकों लगेंगे और इस कार्य में हजारो और लाखों लोगों कि मदद की आवश्यकता होगी | लेकिन, हमें इस बात की ख़ुशी है कि हमने इसे बनाया, और हम इसमें दिन प्रतिदिन सुधार कर रहे हैं |

    विकीहाउ अंग्रेज़ी में दुनिया की 10 सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली वेबसाइट्स में से एक है। लेकिन अगर आंकड़ों की मानें तो हमारे देश में अभी भी 70 से 75 प्रतिशत पाठक ऐसे है जो या तो अंग्रेजी पढ़ने में अक्षम है या फिर उतनी समझ नहीं रखते जिससे वो अंग्रेजी में लिखे लेख पूरी तरह से पढ़ और समझ सकें। 

    इसी बाधा को पार करने के लिए विकीहाउ ने एक कदम आगे बढ़कर इसे अब हिंदी में लॉन्च किया है। इस पर आप उच्च क्वालिटी के स्वास्थ्य, तकनीकी, विज्ञान, जीवन शैली, खेलकूद और ऐसे ही कई लोकप्रिय एवं अत्यंत महत्त्वपूर्ण विषयों पर आधारित लेख पढ़ सकते हैं। 

    आप भी इसका भाग बनकर इसमें योगदान कर सकते हैं, और लेखों की क्वालिटी को बेहतर बना सकते हैं। तो आइये इस बेहद लोकप्रिय और मनोरंजक वेबसाइट का हिस्सा बनते हैं और इसमें अपना बहुमूल्य योगदान कर इसकी गुणवत्ता को और बड़ाते हैं। आप इस लिंक पर क्लिक कर इस वेबसाइट पर जा सकते हैं :

    By Caring You Online

    "Caring You Online" is a platform, where you can find all the information related to health, beauty, and personal care. All the content on this website is written and reviewed by a team of health care professionals.

    9 thoughts on “विकीहाउ हिंदी में (wikiHow hindi me, wikiHow in Hindi)”

    Leave a Reply