Tue. Sep 28th, 2021

    एपिसोड की शुरुआत में हम देखते हैं की अनुपमा पाखी से उसके कहे अनुसार वहां से न जाने के लिए माफी मांगती है, और काव्या के बारे में पूछती है। पाखी रोती है कि काव्या ने आखिरी समय में उसे छोड़ दिया। अनु काव्या पर गुस्सा करती है, और पाखी को सांत्वना देती है। होस्ट ने घोषणा की कि वे 5 मिनट में लास्ट परफॉरमेंस शुरू करेंगे। पाखी, अनु को बार-बार अपमानित करने की याद दिलाती है, भावनात्मक रूप से उसे कसकर गले लगाती है, और कहती है कि उसका अपमान करने के लिए उसे दंडित किया जाता है, और अब वह उसके स्कूल में मजाक का विषय होगी।

    Advertisements

    अनु का कहना है कि वह उसकी बेटी है, और हार नहीं मान सकती। पाखी कहती है कि वह जीत भी नहीं सकती। अनु समर को कॉल करती है, और उसे पाखी का गाना बदलने के लिए कहती है। इतने में तोशु भी फंक्शन देखने आ जाता है। किंजल उसे देखकर खुश हो जाती है। तोशु का कहना है कि वह यहां पाखी के लिए आया है, न कि मम्मी के लिए। किंजल का कहना है कि वह कम से कम आया तो।

    अनु और पाखी स्टेज पर आते हैं। काव्या की जगह अनु को देखकर फैमिली हैरान हो जाती है। पाखी अनु से कहती है कि, अनु को वो स्टेप्स नहीं पता जो उसने काव्या से सीखे थे। अनु उसे वह कदम याद दिलाती है जो उसने उसे बचपन में सिखाया था, और कहती है कि एक माँ बच्चे की पहली शिक्षिका होती है, और वे दुनिया से लड़ेंगी। वो दोनों “मिल गई आज आसमान से…. गाने पर डांस करती हैं। किंजल पूछती हैं कि उन्होंने इस गाने पर कब अभ्यास किया। बापूजी कहते हैं कि जब पाखी 5 साल की थीं तो मां की जगह कोई नहीं ले सकता। बा का कहना है कि माँ एक लड़की की पहली शिक्षिका और सबसे अच्छी दोस्त होती है। काव्या वापस आती है और अनु को पाखी के साथ नाचते हुए देखकर जलन होती है। अनु और पाखी के शानदार प्रदर्शन के बाद सभी दर्शक ताली बजाते हैं।

    पाखी खुशी-खुशी अनु को फिर से गले लगा लेती है और माइक ले लेती है। दर्शक गपशप करने लगते हैं। बा उन सभी को बंद कर देती है, और अपनी पोती की बात सुनने का आदेश देती है। पाखी अनु से माफी मांगती है और अपना परिचय पाखी शाह के रूप में देती है, उसका भाई उसे बेवकूफ लड़की कहता है, वह वास्तव में सबसे बेवकूफ लड़की है, और उसकी माँ को चोट पहुँचाती है।

    बा उसे रोकने की कोशिश करती है। बापूजी कहते हैं कि उसे बोलने दो जैसे कि वह अपनी गलती का एहसास करना सीखती है और आज माफी मांगती है, उसका जीवन बदल जाएगा। पाखी समझाती रहती है कि वह अपनी माँ के प्रति कितनी कठोर थी, और अनु से इतनी कठोर होने के लिए माफी माँगती है, जबकि अनु ने उसे डांटने के बजाय प्यार की बारिश की।

    अनु का कहना है कि एक मां बच्चे को, जो कुछ भी करे, उन्हें माफ कर देती है। पाखी जजों से कहती है कि उसे प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित किया जा सकता है क्योंकि उसने काव्या के साथ दाखिला लिया था और इसके बजाय माँ के साथ प्रदर्शन किया था, लेकिन वह उसकी माँ की सबसे अच्छी बेटी है। अनु भावनात्मक रूप से उसे लाड़ करती है। दर्शक उनके लिए ताली बजाते हैं। मेजबान ने घोषणा की कि उन्होंने एक शानदार प्रदर्शन दिया, लेकिन जब से उन्होंने नियम तोड़े, वे प्रतियोगिता से बाहर हो गए। सभी छात्र इस बात पर जोर देते हैं कि पाखी और उनकी मम्मी को प्रतियोगिता जीतनी चाहिए। बा कहते हैं कि केवल अच्छा हो रहा है। मामाजी मजाक करते हैं। पाखी का कहना है कि केवल अच्छा हो रहा है, क्योंकि मम्मी खुश हैं।

    होस्ट ने घोषणा की, कि दर्शकों की मांग पर पाखी और उसकी मां को गुरु-शिष्य प्रतियोगिता में वापस शामिल किया गया है। दर्शक ताली बजाते हैं। होस्ट ने मिस प्रीति और ग्रुप को जूनियर लेवल के विजेता के रूप में घोषित किया, अनु और उनके छात्रों के रिबन परफॉरमेंस के लिए विशेष पुरस्कार, और अनु और पाखी को सीनियर लेवल की गुरु-शिष्य जोड़ी के विजेता के रूप में घोषित किया। ऑडियंस ताली बजाती है। पूरा शाह परिवार खुशी से झूम उठा। काव्या ईर्ष्या से जलती है। अनु और पाखी ट्रॉफी लेने के लिए खुशी-खुशी स्टेज पर चलते हैं। होस्ट का कहना है कि आज यह साबित हो गया है, कि मां से बेहतर कोई भी शिक्षक नहीं है। अनु प्राइज लेने से पीछे हट जाती है, और काव्या के पास चली जाती है।

    काव्या यह सोचकर डर जाती है कि अनु, उसकी बेटी को धोखा देने के लिए उसे थप्पड़ मारने आ रही है। बा कमेंट करती हैं की, मैदे की कटोरी काव्या को आज निश्चित तौर पर अनु द्वारा थप्पड़ मारा जाएगा। मामाजी मजाक करते हैं।

    अनु काव्या का हाथ पकड़कर स्टेज पर ले जाती है। बा का कहना है कि वह स्टेज पर काव्या को थप्पड़ मार देगी। वनराज को लगता है कि काव्या एक थप्पड़ की हकदार है, लेकिन मंच पर नहीं, और यहीं एपिसोड ख़त्म होता है।

    By Caring You Online

    "Caring You Online" is a platform, where you can find all the information related to health, beauty, and personal care. All the content on this website is written and reviewed by a team of health care professionals.

    Leave a Reply